ब्रोकरेज हाउस के ये हैं 5 पसंदीदा स्टॉक, मिल सकता है 64% तक रिटर्न

पिछले 2 महीने से ज्यादा समय से शेयर मार्केट में उतार-चढ़ाव का दौर है, जिसके आगे भी जारी रहने का अनुमान है। घरेलू सेंटीमेंट कमजोर होने के अलावा दुनियाभर के बाजारों में दबाव है, जिसका असर घरेलू मार्केट पर दिख रहा है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि मार्केट के लिए निगेटिव सेंटीमेंट्स खत्म होने में समय लगेगा, जिससे अगले कुछ महीने मार्केट वोलेटाइल रहेगा। इस दौर में बेहतर पोर्टफोलियो के लिए उन शेयरों पर फोकस करना बेहतर हो सकता है, जिनके फंडामेंटल अच्छे हों। इसके लिए विकल्प हो सकता है कि उन शेयरों पर नजर रखें, जिनमें ब्रोकरेज हाउस ने निवेश की सलाह दी है। RBL बैंक, इंडियाबुल्स रियल एस्टेट, स्पाइसजेट,  TVS मोटर्स और HSIL में अच्छा रिटर्न मिल सकता है.......

stocks buy, brokerage house

करेक्शन के दौर में जोखिम कम
ब्रोकरेज हाउस कंपनी के मजबूत फंडामेंटल के आधार पर निवेश की सलाह देते हैं। कंपनियों के सेंटीमेंट्स सुधरने पर उनके स्टॉक के लिए टारगेट बढ़ा दिया जाता है। वहीं कुछ कंपनियों के फंडामेंटल इतने मजबूत होते हैं कि एक से ज्यादा ब्रोकिंग हाउस भी इन स्टॉक में निवेश की सलाह दे देते हैं। ऐसे में इन स्टॉक्स में निवेशकों के लिए जोखिम काफी कम हो जाता है क्योंकि अलग-अलग रिसर्च में स्टॉक्स से जुड़े सभी जोखिम कवर हो जाते हैं। वहीं, ब्रोकरेज हाउस के पॉजिटिव आउटलुक की वजह से इन स्टॉक्स के लिए सेंटीमेंट भी बेहतर हो जाता है। 

किन शेयरों में करें निवेश 

RBL बैंक 
RBL बैंक फास्टेस्ट ग्रोविंग कमर्शियल बैंक है जो कॉरपोरेट एंड इंस्टीट्यूशनल बैंकिंग, कमर्शियल बैंकिंग, रिटले बैंकिंग, एग्री एंड डेवलपमेंट बैंकिंग और फाइनेंशियल मार्केट में सर्विसेज ऑफर करता है। बैंक की ग्रोथ रेट हेल्दी है और मल्टी चैनल डिसट्रीब्यूशन नेटवर्क का फायदा मिल रहा है। बैंक का मानना है कि आगे लोन ग्रोथ मजबूत रहेगा। वहीं एसेट क्वालिटी को लेकर भी जो पेन है, वह जल्द खत्म हो जाएगा। ब्रोकरेज हाउस एक्सिस डायरेक्ट ने शेयर के लिए 650 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 493 रुपए के लिहाज से शेयर में 32 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

इंडियाबुल्स रियल एस्टेट 
इंडियाबुल्स रियल एस्टेट देश की तीसरी सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनी है। कंपनी का फोकस कमर्शियल, रेजिडेंशियल प्रॉपर्टीज और सेज प्रोजेक्ट के कंस्ट्रक्शन और डेवलपमेंट पर है। कंपनी के पास मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, हैदराबाद, अहमदाबाद जैसे शहरों के अलावा लंदन में भी प्रोजेक्ट हैं। ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस CLSA ने शेयर के लिए 311 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। शेयर का करंट प्राइस 189 रुपए के लिहाज से इसमें 64 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि ब्लैकस्टोन के साथ डिस्इनवेस्टमेंट डील से कंपनी को फायदा होगा। डील की वैल्युएशन 9500 करोड़ रुपए है। 


OR CALL ON :-7772000003





























































Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

सोना 150 रुपए महंगा, 32 हजार के करीब पहुंची कीमत

SBI को छोड़ सभी सरकारी बैंकों पर भारी पड़ा बंधन बैंक, लिस्टिंग का मिला फायदा

टेलिकॉम सेक्टर का रेवेन्यू 8% घटा, लाइसेंस फी से होने वाली सरकार की आय भी घटी